कंप्यूटर तकनीक क्या है?

कंप्यूटर तकनीक

कंप्यूटर प्रौद्योगिकी कंप्यूटर और ग्राफिक्स प्रौद्योगिकी कार्यक्रम मुख्य रूप से उन संगठनों के साथ रोजगार पाने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो सूचनाओं को संसाधित करने, डिज़ाइन करने, प्रबंधित करने और संचार करने के लिए कंप्यूटर का उपयोग करते हैं।

कार्यक्रम कंप्यूटर उपयोगकर्ताओं को सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर समस्याओं का निवारण करने में मदद करने के लिए तकनीकी सहायता, सहायता और सलाह प्रदान करने के लिए व्यक्तियों को तैयार करता है।

कंप्यूटर अवधारणाओं, सूचना प्रणालियों, नेटवर्किंग, ऑपरेटिंग सिस्टम, कंप्यूटर हार्डवेयर, इंटरनेट, सॉफ़्टवेयर एप्लिकेशन, हेल्प डेस्क अवधारणाओं और समस्या को सुलझाने और ग्राहक सेवा के सिद्धांतों में निर्देश शामिल हैं।



अधिक या कम डिग्री तक, समाज के सभी सदस्य व्यवसाय और प्रौद्योगिकी की दुनिया पर निर्भर हैं। इस वास्तविकता के कारण, बिशप केली हाई स्कूल में कंप्यूटर प्रौद्योगिकी विभाग इस विश्वास के लिए प्रतिबद्ध है कि प्रौद्योगिकी का ज्ञान और कौशल कॉलेज में या वास्तविक दुनिया के रोजगार में सफलता के लिए महत्वपूर्ण है।

हमारे छात्र एक ऐसी दुनिया में रह रहे हैं जो नाटकीय गति से बदल रही है - एक ऐसी दुनिया जो प्रौद्योगिकी के विकास के कारण प्रत्येक बीतते दिन के साथ छोटी होती जाती है। इन कौशलों की आज्ञा के बिना होना आज के नुकसान के साथ-साथ कल की दुनिया में भी नुकसानदेह है। सभी छात्रों को अपने जीवन को प्रभावित करने वाले कौशल का पता लगाने, समझने और हासिल करने का अवसर प्राप्त करना आवश्यक है।

बिशप केली हाई स्कूल के दर्शन के अनुरूप एक तरीके से, कंप्यूटर प्रौद्योगिकी विभाग अपने पाठ्यक्रम को ईमानदारी, अखंडता, और वफादारी के गुणों को व्यापार नैतिकता की बुनियादी समझ के रूप में एकीकृत करने का प्रयास करेगा।

छात्रों को व्यापार और प्रौद्योगिकी की भाषा और कौशल सीखने के अवसर प्रदान किए जाएंगे और उन्हें अपने नैतिक चरित्र के विकास में सहायता करने के लिए समस्या समाधान में चुनौतियां दी जाएंगी। सहयोग, समझ और पारस्परिक सम्मान पर बल दिया जाएगा क्योंकि वे परियोजनाओं पर दूसरों के साथ काम करना और अन्योन्याश्रित और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दुनिया में स्थानों के लिए खुद को तैयार करना सीखते हैं।

Comments